प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB), मध्य प्रदेश ने कांस्टेबल के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू होगी, और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- peb.mp.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2021 है। कांस्टेबल के पद के लिए प्रारंभिक भर्ती परीक्षा 6 मार्च को आयोजित की जाएगी। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले 8 जनवरी से शुरू होने वाली थी। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 4,000 पद भरे जाने हैं, जिसमें कॉन्स्टेबल (जीडी) के पदों के लिए 3,862 पद हैं, और कॉन्स्टेबल (रेडियो) के लिए 138 पद हैं जो इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरी जाएंगी।

आयु सीमा: आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु 33 वर्ष है। आरक्षित वर्ग से संबंधित महिलाओं और उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु 38 वर्ष है। आयु की गणना 1 अगस्त को की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को नौकरी के लिए भर्ती होने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) पास करनी होगी। परीक्षा पैटर्न, शिक्षा योग्यता पर डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदनों में EWS, 10वीं और 12वीं के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं होने की जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। संबंधित सॉफ्टवेयर में सुधार कर पुनः ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू करने की भी उम्मीद जताई गई थी। अब संबंधित सॉफ्टवेयर में यह सुधार कर आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2021 से शुरू करने की तारीख तय कर दी गई है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के जरिए कुल 4000 कांस्टेबल की भर्ती की जानी है जिसमें से 3862 पद जीडी कांस्टेबल के और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link