FSSAI Recruitment 2022: फूड सेफ्टी एवं स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया में फूड एनालिस्ट के पद के लिए fssai.gov.in पर भर्ती निकली है।

FSSAI Recruitment 2022: फूड सेफ्टी एवं स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Food Safety and Standards Authority of India FSSAI, FSSAI) ने फूड एनालिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार fssai.gov.in पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

बता दें कि यह भर्ती एफएसएसएआई में अंतरिम आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अल्पकालिक अनुबंध के आधार निकाली गई है। फूड एनालिस्ट की परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार 10 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 50 वर्ष होनी चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। फूड एनालिस्ट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 60,000 रुपए महीना वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों की कार्यकाल 06 महीने का होगी। हालांकि, प्रदर्शन और आवश्यकता के आधार पर कार्यकाल को एक वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।

उम्मीदवारों को रसायन विज्ञान या जैव रसायन या सूक्ष्म जीव विज्ञान या डेयरी रसायन विज्ञान या खाद्य प्रौद्योगिकी, खाद्य और पोषण या डेयरी या ऑयल प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को देखें।

आवेदन कैसे करें?
एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाएं।
इसके बाद Jobs@FASSI पर क्लिक करें।
फूड एनालिस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
अपना विवरण भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
फॉर्म डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें।




Source link