FSSAI Recruitment 2022: भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने फूड एनालिस्ट के पद पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 10 मार्च तक आवेदन कर सकते है।

FSSAI Recruitment 2022: भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (Food Safety and Standards Authority of India) ने फूड एनालिस्ट पद पर भर्ती निकाली है। इस पद के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक आ गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रीय खाद्य प्रयोगशाला, मुंबई में दो पदों पर भर्ती के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि फूड एनालिस्ट की भर्ती 06 महीने के कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी। प्रदर्शन और आवश्यकता के आधार पर कार्यकाल को एक वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता
फूड एनालिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, डेयरी केमिस्ट्री, फूड टेक्नोलॉजी, फूड और न्यूट्रिशन या डेयरी या ऑयल में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी, वेटरनरी साइंस में डिग्री होनी चाहिए। इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार केवल https://www.fssai.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। फूड एनालिस्ट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 60,000 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें?
सबसे पहले भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाएं। इसके बाद उपर मौजूद Jobs@FASSI पर क्लिक करें। फूड एनालिस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें और अपना विवरण भरें। सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद अपना फॉर्म डाउनलोड कर लें और आगे के उपयोग के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।




Source link