Forest Guard Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए।

Forest Guard Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Chhattisgarh Forest Guard Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट cgforest.com पर 31 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ में फॉरेस्ट गार्ड के 291 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के आधार पर किया जाएगा। सभी चयनित उम्मीदवारों को 3 साल के प्रोबेशन के दौरान 19500 रुपए का मूल वेतन दिया जाएगा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 350 रुपए शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, छत्तीसगढ़ के मूल / स्थानीय निवासी जो कि राज्य के लिए अधिसूचित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग में आते हैं, उनके लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Chhattisgarh Forest Guard Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट cgforest.com पर 31 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link