ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों पर भर्ता के लिए नोटिफिकेशन (ESIC SSO Notification 2022) जारी किया है। इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर 12 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ईएसआईसी भर्ती 2022 के तहत सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर, मैनेजर ग्रेड-II या सुपरीटेंडेंट के कुल 93 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें यूआर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 43 पद, अनुसूचित जाति के लिए 9 पद, एसटी के लिए 8 पद, ओबीसी के लिए 24 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 9 पद आरक्षित हैं।

बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ईएसआईसी द्वारा लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिन उम्मीदवार का इन पदों के लिए चयन होगा, उन्हें 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार सैलरी दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये प्रति माग दिया जाएगा। ईएसआईसी एसएसओ भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 27 वर्ष होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 12 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 12 अप्रैल 2022
ईएसआईसी एसएसओ परीक्षा तिथि – अधिसूचित की जाएगी

शैक्षिक योग्यता
सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर, मैनेजर ग्रेड-II या सुपरीटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसमें वाणिज्य / कानून / प्रबंधन में स्नातकों को वरीयता दी जाएगी।इसके अलावा उम्मीदवारों को ऑफिस सूट और डेटाबेस के उपयोग सहित कंप्यूटर का कार्यसाधक ज्ञान मांगा गया है।




Source link