ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees State Insurance Corporation) ने सीनियर रेजिडेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

कुल 23 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

ESIC Vacancy 2022: रिक्त पदों की संख्या
सीनियर रेजिडेंट – 29 पद
कॉन्ट्राक्टुअल सीनियर रेजिडेंट – 13 पद
फुल – टाइम कॉन्ट्राक्टुअल स्पेशलिस्ट – 2 पद
फुल – टाइम कॉन्ट्राक्टुअल सुपर स्पेशलिस्ट – 1 पद

ESIC Bharti 2022: शैक्षणिक योग्यता
सीनियर रेजिडेंट पद के लिए आवेदन के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।वहीं टाइम कॉन्ट्राक्टुअल स्पेशलिस्ट पद के लिए आवेदक के पास एमबीबीएस की डिग्री के साथ संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ESIC Notification 2022: आयु सीमा
पार्ट टाइम टाइम कॉन्ट्राक्टुअल स्पेशलिस्ट पद के लिए आवेदक की उम्र 69 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि अन्य पदों के लिए आवेदन की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 10 मई 2022 से की जाएगी।

ESIC 2022 Recruitment: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। इंटरव्यू के दिन आवेदकों को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज ले जानें होंगे।

ESIC 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
इंटरव्यू की तिथि – 10 मई 2022
रिपोर्टिंग समय – सुबह 9 बजे से 11 बजे तक




Source link