ESIC SSO Notification 2022: सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत वेतन दिया जाएगा।

ESIC Recruitment 2022: एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC) ने सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर (SSO) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार ESIC SSO Recruitment 2022 के लिए 12 अप्रैल 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर के कुल 93 पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 43 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 9 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 24 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 9 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा, कंप्यूटर स्किल टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार ESIC Social Security Officer Recruitment 2022 के लिए वेबसाइट esic.nic.in पर 12 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 500 आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ‌




Source link