ESIC Recruitment 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने छत्तीसगढ़ क्षेत्र के लिए स्पेशलिस्ट ग्रेड- II (जूनियर स्केल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। स्पेशलिस्ट ग्रेड- II पदों की कुल संख्या 15 है। उम्मीदवार इन पदों पर 24 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण: कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा स्पेशलिस्ट के कुल 15 पदों में से 2 पद एससी उम्मीदवारों के लिए , 1 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 पद, अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 8 पद, और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 1 पद आरक्षित है।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के पास संस्थान द्वारा निर्धारित शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए। वे उम्मीदवार जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री है उन्हें 3 साल का अनुभव होना चाहिए। वे उम्मीदवार जिनके पास डिप्लोमा है उन्हें 5 साल का संबंधित क्षेत्र में अनुभव होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु की गणना 24 दिसंबर, 2020 से की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये देने होंगे। SC/ST/PWD उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई हैं।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गये आवेदन फार्म को भर कर एवं मांगे गए दस्तावेजों को संलग्न कर ईएसआई कारपोरेशन, क्षेत्रीय कार्यालय, 107, रामनगर रोड, जगन्नाथ चौक, कोटा, रायपुर, छत्तीसगढ़ पर निर्धारित तिथि तक भेज दें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो








Source link