ECIL Recruitment 2022: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) में जूनियर टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन और फिटर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिन उम्मीदवारों के पास 2 साल का आईटीआई प्रमाणपत्र है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ईसीआईएल जूनियर टेक्नीशियन भर्ती 2022 के माध्यम से कुल 1625 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 814, इलेक्ट्रीशियन के 184 और फिटर के 627 पद शामिल हैं। इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीख
जूनियर टेक्नीशियन के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार 01 अप्रैल 2022 से शुरू हुई है। इन पदों के लिए उम्मीदवार 11 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को को पहले साल 20,480 रुपये, दूसरे साल 22,528 रुपये और तीसरे साल 24,780 रुपये वेतन दिया जाएगा।

ईसीआईएल जूनियर टेक्नीशियन के लिए शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार को इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक / इलेक्ट्रीशियन / फिटर के ट्रेडों में आईटीआई (2 वर्ष) उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, एक साल का अप्रेंटिसशिप (कौशल विकास मंत्रालय द्वारा जारी एनएसी) अनिवार्य है। चयनित उम्मीदवारों को ईसीआईएल के किसी भी कार्यालय (पूरे भारत में) और उसके ग्राहकों की साइटों पर तैनात किया जा सकता।

ईसीआईएल जूनियर टेक्नीशियन के लिए चयन प्रक्रिया
शॉर्ट लिस्टिंग: उम्मीदवारों को आईटीआई में 1:4 के अनुपात में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
दस्तावेज सत्यापन: शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से हैदराबाद में दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।




Source link