ECGC PO Recruitment 2022: एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (ईसीजीसी) में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आज लास्ट डेट है। 20 अप्रैल 2022 के बाद ऑनलाइन लिंक बंद हो जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ecgc.in पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान 75 प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। ईसीजीसी पीओ ऑनलाइन परीक्षा 29 मई को होने वाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को हर महीने वेतन के तौर पर 53,600 रुपये से लेकर 1,02,090 रुपये तक दिया जाएगा।

मई में आयोजित होगी परीक्षा
बता दें कि उम्मीदवार 25 अप्रैल से प्री परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार मई के पहले सप्ताह में ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन लिखित परीक्षा 29 मई को आयोजित की जाएगी।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से 850 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों से 175 रुपये आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें
ईसीजीसी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ecgc.in पर जाएं।
होमपेज पर करियर टैब पर क्लिककरें।
पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।
सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आवेदन पक्ष की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।




Source link