East Central Railway recruitment 2020: ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने सीएमपी (स्पेशलिस्ट) और सीएमपी/जीडीएसओ के पदों पर आवेदन मांगे हैं। रेलवे द्वारा निकाले गए पदों की संख्या 5 है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के द्वारा किया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन 7 दिसंबर, 2020 को किया जाएगा।

पदों का विवरण: रेलवे द्वारा निकाले गए कुल पदों की संख्या 5 है। इनमें से सीएमपी स्पेशलिस्ट (MBBS+MD(Medicine) के 1 पद तथा सीएमपी स्पेशलिस्ट के (MBBS + Diploma/ MS in Opthalmology) के 1 पद तथा सीएमपी/जीडीएसओ के 3 पद हैं। इनमें से 2 पद अनारक्षित , 1 पद एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, 1 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए तथा 1 पद ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री अथवा डिप्लोमा और मांगी गई अन्य योग्यता होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदावर ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर नोटिकेशन देखें।

आयु सीमा: इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आधिकतम आयु 53 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 12 नवंबर, 2020 से की जाएगी। एसटी और एससी उम्मीदवारों के लिए 5 साल तथा ओबीसी उम्मीदारों के लिए 3 साल की आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

इंटरव्यू की तारीख: इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू की तारीख 7 दिसंबर, 2020 है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से फार्म को डाउनलोड करें एवं मांगे गए दस्तावेजों के साथ निर्धारित समय पर पहुंचे। स्पेशलिस्ट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पहले साल 95 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा। वहीं जीडीएमओ के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 75 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इंटरव्यू के स्थान और वेतनमान की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link