Earthquake in Delhi Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-NCR गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में रविवार शाम हल्के भूकंप के भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि ‘दिल्ली में झटके महसूस किए गए। आशा है कि सभी लोग सुरक्षित हैं। मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’ वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और राज्य शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘कोरोना कम था जो भूकम्प भी मचा दिया…. क्या मन में है देवा?’ इस ट्वीट के साथ ही सोशल मीडिया पर भूंकप और कोरोनावायरस को लेकर धड़ाधड़़ प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई, जिसमें से कुछ लोगों ने अपने अंदाज में मजे लेने शुरू कर दिए हैं।

एक ट्विटर यूजर ने अकाउंट से केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, ‘केजरीवाल 6 लाख 90 हजार लोगों का भोजन तैयार कर रहा भार बढ़ने से भूकम्प आया की भोजन बन कहां रहा और खा कौन कौन रहा है।’ एक ने लिखा कि, ‘भूकंप से डर नही लगता दिल्ली सरकार के रंग बदलने से लगता है।’ ट्विटर यूजर्स यहीं नहीं रुके उन्हें इस बीच शाहीनबाग को इस विषय में खींच लिया है। ट्विटर यूजर प्रदीप ओझा ने एक हिंदी टीवी चैनल पर मनीष सिसोदिया के दिए पुराने इंटरव्यू की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जो कहता था मैं, शाहीनबाग के साथ खड़ा हूं.. उसी ने उसे #कोरोना हॉटस्पॉट बना दिया। क्या मन में था देवा..??’

एक जनाब ने दुनियाभर में फैली वैश्विक महामारी नॉवेल कोरोनावायरस कोविड-19 और रविवार को आए भूंकप को लेकर लिखा किस, ‘सर कलयुग का अंत होने वाला है अब।’ लोगों ने कोरोना की खबरों से पकने के लिए नया सबजेक्ट तक कहा है। ये तो सिर्फ कुछ ट्वीट्स हैं, सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट्स और ह्यूमर की बाड़ सी आ गई है।

बता दें, कि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप झटके शाम 5.45 बजे महसूस किए गए थे। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली में था जिसे रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापा गया। एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने कहा कि भूकंप सुबह 5:45 बजे 8 किमी की गहराई पर आया। अभी तक इससे किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link