DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के लक्ष्मीबाई कॉलेज में फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत सहायक प्रोफेसर पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। रोजगार समाचार (11-17 जून) 2022 में इससे संबंधित अधिसूचना जारी की गई है।

इस भर्ती के के तहत हिंदी, इतिहास, अंग्रेजी, वाणिज्य, संस्कृत और पंजाबी सहित विभिन्न विभाग शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से दो सप्ताह के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी की डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सहायक प्रोफेसर के 104 पदों को भरा जाएगा, जिसमें वाणिज्य के लिए 12 पद, कंप्यूटर विज्ञान के लिए 04 पद, अर्थशास्त्र के लिए 10 पद, अंग्रेजी के लिए 13 पद, हिंदी के लिए 08 पद, इतिहास के लिए 02 पद, गृह विज्ञान के लिए 11 पद, संगीत के लिए 01 पद, दर्शन के लिए 08 पद, शारीरिक शिक्षा के लिए 01 पद, राजनीति विज्ञान के लिए 05 पद, पंजाबी के लिए 01 पद, मनोविज्ञान के लिए 11 पद, संस्कृत के लिए 04 पद, समाजशास्त्र के लिए 09 पद और ईवीएस के लिए 04 पद शामिल है।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) क्वालीफाई किया होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार लक्ष्मीबाई कॉलेज भर्ती 2022 के लिए https://colrec.du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।




Source link