DU 3rd Cut-Off List 2020: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में 82 फीसदी से अधिक सीटें दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी होने के बाद भर चुकी हैं और अब विश्वविद्यालय द्वारा आज तीसरी कट ऑफ लिस्‍ट घोषणा करने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”स्नातक पाठ्यक्रमों में कुल 70,000 सीटें हैं। जबकि पहली कट ऑफ सूची के तहत 35,500 सीटें भरी गई थीं, वहीं 22,147 सीटें दूसरी कट ऑफ सूची के तहत भरी गई हैं।” दिल्ली विश्वविद्यालय ने पिछले शनिवार को अपनी दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी की थी जिसमें प्रवेश के लिए कई पाठ्यक्रमों को बंद कर दिया गया और कुछ कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवश्यक स्कोर में मामूली गिरावट देखी गई।

लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन ने तीन पाठ्यक्रमों – BA (H) साइकोलॉजी, BA (H) पॉलिटिकल साइंस और BA (H) इकोनॉमिक्स में 100 फीसदी अंक हासिल किए थे। BA (H) इकोनॉमिक्स के लिए 99 प्रतिशत और BA (H) साइकोलॉजी और BA (H) पॉलिटिकल साइंस दोनों के लिए 99.75 प्रतिशत की आवश्यकता वाले उम्मीदवारों को तीन पाठ्यक्रमों के तहत सीटें उपलब्ध थीं। इसी तरह, BA (H) पत्रकारिता, जो एलएसआर में 99.50 प्रतिशत की कट-ऑफ पर उपलब्ध थी, दूसरी सूची में 99.25 प्रतिशत पर उपलब्ध रही।

पहली कट-ऑफ लिस्‍ट 10 अक्टूबर को जारी की गई थी। लगभग 50 प्रतिशत सीटें पहली सूची के तहत भरी गई हैं। यूनिवर्सिटी में 70,000 स्नातक सीटें हैं। दूसरी सूची के तहत प्रवेश सोमवार 10 बजे से शुरू होकर 21 अक्टूबर को समाप्त हो चुका है। इस साल, कोरोनॉवायरस महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन हो रही है। तीसरी लिस्‍ट जारी होने के बाद भी एडमिशन का प्रोसेस ऑनलाइन ही रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link