DSSSB Stenographer Grade 3 Skill Test: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 के स्किल टेस्ट की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने DSSSB Steno Grade 3 Exam 2021 के लिए आवेदन किया था, वे DSSSB की ऑफिशियल वेबासइट के माध्यम से एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे।

स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 के स्किल टेस्ट 9 फरवरी से 16 मार्च 2021 तक दो पालियों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किए जाएंगे। पहली पाली सुबह 10 बजे से होगी वहीं दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से। इस स्किल टेस्ट का आयोजन भाई परमानंद इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज, नियर विकास मार्ग, शकरपुर, दिल्ली – 110092 में आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवार 4 फरवरी 2021 से 8 फरवरी 2021 तक 11.59 बजे तक इस स्किल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यदि किसी भी उम्मीदवार को ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई कठिनाई होती है, तो वह बोर्ड कार्यालय से केवल ईमेल dsssb-secy@nic.in के माध्यम से 7 फरवरी 2021 तक संपर्क कर सकता है। इस संबंध में किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट में योग्य अंकों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों की गति शॉर्टहैंड में 80 wpm की गति के आधार पर और अंग्रेजी में टाइपराइटरिंग में 40 wpm और शॉर्टहैंड में 80 wpm और हिंदी में टाइपराइटिंग में 35 wpm की होनी चाहिए।
कोरोना वयरस की वजह से उम्मीदवारों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। वहीं उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। उम्मीदवारों को हैंड सेनेटाइजर का प्रयोग भी करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link