DSSSB Exam, DSSSB Latest Update, DSSSB Result 2021: बोर्ड द्वारा यह भर्ती परीक्षा 18 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी।

DSSSB Result 2021: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा मे भाग लिया था, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी (हिंदी) के 556 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 329 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 163 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 25 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 13 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 26 पद शामिल हैं। बोर्ड द्वारा टीजीटी (हिंदी) पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 18 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 4299 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। जिसमें से 1088 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download DSSSB TGT Hindi Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Click to Sign in’ के टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर जन्म तिथि और पासवर्ड सहित अन्य आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 4: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां ‘View Result’ टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

टीजीटी (हिंदी)-पुरुष परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 10 फरवरी 2022 से 24 फरवरी 2022 के बीच नोटिफिकेशन में दिए गए लिंक के माध्यम से सभी आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link