DSSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है।

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DSSSB JE Recruitment 2022 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 10 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 575 पद और जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 116 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ‌टियर 1 परीक्षा में उम्मीदवारों से 200 अंकों के 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। जबकि, टियर 2 परीक्षा में 200 अंकों के 150 सवाल होंगे। जूनियर इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

BECIL Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

ONGC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, इस आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयन

सभी योग्य उम्मीदवार DSSSB Junior Engineer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 10 जनवरी से 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link