DSSSB Vacancy, DSSSB Job 2022, DSSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स और लॉ की डिग्री होनी चाहिए।

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने‌ विभिन्न विभागों में लीगल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DSSSB Legal Assistant Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों की लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। टियर 1 परीक्षा में दो सेक्शन होंगे। पहले सेक्शन में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग एबिलिटी, अर्थमैटिकल एंड न्यूमेरिकल एबिलिटी, हिंदी लैंग्वेज एंड कंप्रीहेंशन और इंग्लिश लैंग्वेज एंड कंप्रीहेंशन से 100 अंको के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। जबकि, दूसरे सेक्शन में संबंधित विषय से 100 अंकों के 100 सवाल होंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। वहीं, टियर 2 परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 300 अंकों के 200 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा।

बोर्ड द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 40% अंक प्राप्त करना होगा। वहीं, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 35% और एससी / एसटी / पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को 30% हासिल करना होगा। इस लिखित परीक्षा की तारीख बोर्ड द्वारा तय समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली फायर सर्विस, दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन और दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी सहित अन्य विभागों में असिस्टेंट लॉ ऑफिसर / लीगल असिस्टेंट के कुल 26 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 20 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। लीगल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स और लॉ की डिग्री होनी चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link