DSSSB recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने 1809 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होगी, और इच्छुक उम्मीदवार dsssb.delhi.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 14 अप्रैल को समाप्त की जाएगी। रिक्तियां स्पेशल एजुकेशन (प्राइमरी), सहायक फोरमैन, पर्सनल असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर और टेक्निकल असिस्टेंट आदि पदों के लिए हैं।

शैक्षिक योग्यता: जूनियर इंजीनियर (सिविल/मैकेनिकल) के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। पर्सनल असिस्टेंट (दिल्ली जल बोर्ड) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों मान्यताप्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए साथ ही स्टेनोग्राफी टेस्ट पास होना चाहिए। अन्य रिक्त पदों की शैक्षिक योग्यता अलग अलग निर्धारित है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

आयु सीमा: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को संस्थान के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वहीं इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पदों के अनुसार अलग अलग वेतनमान दिया जाएगा। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानाकरी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन रिटेन टेस्ट, प्रोफेशनल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर (पदों के अनुसार अलग अलग) के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) की ऑफिशियव वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल , 2021 है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link