DSSSB Admit Card 2021: इस परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 बचाव के सभी नियमों जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना होगा।

DSSSB Admit Card 2021: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने 4 सितंबर, 5 सितंबर और 6 सितंबर को आयोजित की जाने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों को इन परीक्षाओं में उपस्थित होना है, वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि टीजीटी मैथ्स और टीजीटी हिंदी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा 4 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जबकि, टीजीटी हिंदी, ‌टीजीटी बंगाली, टेक्निकल असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल और टीजीटी संस्कृत पदों के लिए 5 सितंबर और टीजीटी सोशल साइंस के लिए 6 सितंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download DSSSB Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘DOWNLOAD ADMIT CARD FOR ONLINE CBT EXAM SCHEDULED ON 4, 5 AND 6 SEPT 2021’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 5: अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

बोर्ड द्वारा हाल ही में टीजीटी कंप्यूटर साइंस, टेक्निकल असिस्टेंट, केयरटेकर, टीजीटी स्पेशल एजुकेशन, स्टेनो हिंदी सहित अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। DSSSB Exam 2021 के दौरान सभी उम्मीदवारों को कोविड-19 बचाव के सभी नियमों जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना होगा। उम्मीदवार परीक्षा का समय और सेंटर जैसी जानकारी एडमिट कार्ड के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड और उसकी एक फोटो कॉपी के साथ अपना आइडेंटिटी प्रूफ ले जाना न भूलें। परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

UPSC: कभी इंजीनियरिंग में फेल होने वाले हिमांशु आज हैं IAS अधिकारी, पहले प्रयास में ही ऐसे पाई थी सफलता


Source link