DRDO Vacancy, DRDO Job, DRDO New Notification, DRDO Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें।

DRDO Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) IMARAT ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO IMARAT Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आज यानी 25 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 150 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 40 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 60 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 50 पद शामिल हैं। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

डीआरडीओ में ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में B.E / B.Tech की डिग्री और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेंनिंग / स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा प्रमाणित आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

डीआरडीओ में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता / लिखित परीक्षा / इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवारों को ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए mhrdnats.gov.in पर और ट्रेड अप्रेंटिस के लिए apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rcilab.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link