DRDO Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार DRDO Scientist Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in के माध्यम से 28 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Vacancy 2022: इतने पदों पर भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न सब्जेक्ट / डिसिप्लिन में साइंटिस्ट के कुल 58 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को अधिकतम 131100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही इस क्षेत्र में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

DRDO Job 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा
साइंटिस्ट ‘एफ’ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, साइंटिस्ट ‘सी’ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल और अन्य पदों के लिए 45 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

DRDO Notification 2022: इस आधार पर होगा चयन
साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार DRDO Scientist Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक rac.gov.in पर 28 जून 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link