DRDO Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2022 तक है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भरे हुए आवेदन पत्र को आवश्यक प्रमाणपत्रों की प्रतियों के साथ manindersingh.tbrl@gov.in पर भेजना होगा। इस भर्ती भर्ति अभियान के तहत जूनियर रिसर्च फेलो के 7 और रिसर्च एसोसिएट के 1 पदों को भरा जाएगा।

उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता
रिसर्च एसोसिएट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री में पीएचडी या समकक्ष डिग्री या केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। जेआरएफ (रसायन विज्ञान, भौतिकी) के लिए उम्मीदवारों के पास नेट के साथ प्रथम श्रेणी में रसायन विज्ञान / भौतिकी में पोस्ट ग्रेजुएशन और जेआरएफ (मैकेनिकल) के लिए प्रथम श्रेणी में बीई/बी.टेक के साथ नेट/गेट या एमई/एम.टेक मांगा गया है।

जानें कितना मिलेगा वेतन
बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों को अच्छा स्टाइपेंड दिया जाएगा। जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा, जबकि रिसर्च एसोसिएट के पदों के लिए उम्मीदवारों को 54,000 रुपये तक दिया जाएगा। जेआरएफ के लिए उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष और आरए के लिए 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन साक्षात्कार और दस्तावेजों, मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन के माध्यम से किया जाएगा।




Source link