DRDO Recruitment 2021: सभी उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

DRDO Recruitment 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने डिफेंस लैबोरेट्री, जोधपुर में जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO JRF Recruitment 2021 के लिए आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। यह इंटरव्यू अलग-अलग विषयों के लिए 6 दिसंबर 2021 से 9 दिसंबर 2021 तक आयोजित किया जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर रिसर्च फैलोशिप के 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, फिजिक्स के 4 पद, केमिस्ट्री के 3 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स के 3 पद और मैकेनिकल के 1 पद शामिल है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपए महीने की फेलोशिप और अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

UP Police Constable Recruitment 2021: 25 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए जल्द आ सकता है नोटिफिकेशन, जानें अपडेट

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर रिसर्च फैलोशिप के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार CSIR-UGC द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) भी पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

BPSC Notification 2021: बिहार पुलिस में एसआई की भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब है आपका एग्जाम

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO JRF Recruitment 2021 के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यह फेलोशिप 2 साल की अवधि के लिए होगी जिसे और अधिक समय के लिए भी बढ़ाया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

इसके अलावा डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टैब्लिशमेंट (DRDE), डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप और रिसर्च एसोसिएट के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यह इंटरव्यू 9 दिसंबर और 10 दिसंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा।


Source link