DRDO Recruitment 2021: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2021: इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (ITR), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 116 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 50 पद, टेक्निशियन अप्रेंटिस के 40 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 26 पद शामिल हैं। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस पद के लिए 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में इन पदों पर नौकरी का मौका, यहां जानें आवश्यक योग्यता

चयन प्रक्रिया की बात करें तो डीआरडीओ में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन जरूरी शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, टेक्निशियन अप्रेंटिस पद के लिए संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आईटीआई पास सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2021: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख तक करें आवेदन

ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.mhrdnats.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद सभी उम्मीदवार DRDO ITR Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार टेलीफोन नंबर. 06782-272144 पर या ईमेल आईडी- hrd@itr.drdo.in के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।


Source link