DRDO Notification 2021: उम्मीदवारों को सबसे पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उन्हें ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

DRDO Notification 2021: सेंटर फॉर एयरबोर्न सिस्टम (CABS), बेंगलुरु ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार CABS DRDO Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिन के अंदर यानी 1 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के 2 पद, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के 5 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 1 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के 9 पद और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपए महीने का स्टाइपेंड भी मिलेगा।

जूनियर रिसर्च फैलोशिप के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास वैलिड गेट स्कोर के साथ B.E. / B.Tech की डिग्री या संबंधित विषय में M.E. / M.Tech की डिग्री होनी चाहिए। बता दें कि आवेदन करने के लिए केवल GATE 2020 और GATE 2021 के अंक ही मान्य होंगे। ‌आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। ‌हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

CABS DRDO Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों को गेट में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.drdo.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड करें और सभी आवश्यक जानकारी भर कर jrf.rectt@cabs.drdo.in पर तय समय के अंदर मेल कर दें।

CAPF Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए निकली सरकारी नौकरी, भर्ती के लिए होनी चाहिए यह योग्यता

इसके अलावा इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंसेज (INMAS), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने रिसर्च एसोसिएट (RA) और जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए उम्मीदवार DRDO‌ की अधिकारिक वेबसाइट http://www.drdo.gov.in‌ के माध्यम से 24 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से रिसर्च एसोसिएट के 4 पद और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के 6 पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

UPSC: दूसरे प्रयास में टॉप करने वाली तेजस्वी परीक्षा के लिए देती हैं यह महत्वपूर्ण सलाह


Source link