DRDO ITI Recruitment 2020: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने योग्‍य उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप के लिए आमंत्रित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। वे सभी उम्‍मीदवार जो कॉम्बैट व्हीकल्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट, अवधी, चेन्नई में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे DRDO की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in तथा rac.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न पदों के लिए कुल 116 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

DRDO ITI Recruitment 2020: ये है जारी पदों का विवरण
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक (COPA): 23
इलेक्ट्रीशियन: 20
फिटर: 33
मशीनिस्ट: 11
ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल): 05
इलेक्ट्रॉनिक्स: 02
कॉर्पेंटर: 02
मैकेनिक (मोटर वाहन): 05
चित्रकार: 02
प्लम्बर: 02
टर्नर: 05
वेल्डर: 06

नौकरी के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 37 वर्ष तक की छूट उपलब्ध है।

DRDO ITR Apprentice Recruitment 2020: आवेदन कैसे करें
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर, ‘करियर’ लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिंक पर क्लिक करें तथा नये पेज पर जाएं।
स्‍टेप 4: अपनी डीटेल्‍स दर्ज कर रजिस्‍टर करें और सत्यापित करें।
स्‍टेप 5: फॉर्म भरें और अपनी फोटो अपलोड करें।

किसी भी कैटेगरी के उम्‍मीदवार से आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएट अपरेंटिस को प्रति माह 9,000 रुपये मिलेंगे जबकि डिप्लोमा अपरेंटिस को स्टाइपेंड के रूप में 8,000 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट- drdo.gov.in, rac.gov.in के माध्यम से अभी आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link