Bank Recruitment 2022: डोंबिवली नगरी सहकारी (Dombivli Nagari Sahakar) बैंक ने महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी, जिसके लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक आ गई है। अपेक्षित योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 2 मई से 23 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 2 मई 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 23 मई 2022

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के माध्यम से असिस्‍टेंट मैनेजर के कुल 31 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला / विज्ञान / वाणिज्य / कृषि / प्रबंधन में स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा
आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। यानी उम्मीदवार का जन्म 02.04.1994 से पहले और 01.04.2001 के बाद का नहीं होना चाहिए।

चयन मानदंड
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में 190 प्रश्नों के चार खंड होंगे। यह परीक्षा 200 अंकों की होगी और इसके लिए उम्मीदवीरों को 160 मिनट का समय मिलेगा। ऑनलाइन परीक्षा में चुने गए उम्मीदवारों को बाद में बैंक द्वारा आयोजित साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

परीक्षा की पैटर्न
भर्ती प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार दोनों में क्वालीफाई करना होगा। ऑनलाइन परीक्षा में सामान्य/वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, रीजनिंग एबिलिटी और कंप्यूटर एप्टीट्यूड और क्वांटिटेटिव एप्टिट्यूड शामिल है।

आवेदन पत्र
इच्छुक उम्मीदवार 2 मई से 23 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी बरना होगा। इसके लिए अन्य उम्मीदवारों से 800 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।




Source link