Delhi University Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi University Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती निकली है। योग्य उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च, 2022 तक है।

इस भर्ती आभियन के तहत अंग्रेजी के 7, पंजाबी के 5, हिंदी के 3, इकोनॉमिक्स के 4, इतिहास के 4, राजनीति विज्ञान के 3, वाणिज्य के 11, गणित के 3, बॉटनी के 6, केमिस्ट्री के 2, इलेक्ट्रॉनिक्स के 2, कंप्यूटर साइंस के 5, फिजिक्स के 3, जूलॉजी के 6 और पर्यावरण विज्ञान के 2 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री मांगी गई है। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
स्क्रीनिंग कमेटी अंकों के आधार पर सभी उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करेगी और जिन उम्मीदवार को 50 से कम अंक प्राप्त हुआ होगा उन्हें शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
बता दें कि यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।




Source link