Delhi University recruitment 2020: दौलत राम कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफसर के पद पर आवेदन मांगे हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की कुल संख्या 121 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों सस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों कि कुल संख्या 121 है। जिनमें से बॉटनी के 11 पद, कामर्स के 16 पद, अंग्रेजी के 14 पद, हिंदी के 12 पद, गणित के 8 पद हैं। अन्य विभागों के पदों की संख्या के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 500 रुपेय आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई है। एक बार आवेदन शुल्क जमा करने के बाद वापस नहीं किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंको के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग अलग निर्धारित है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 57700 रुपये दिए जाएंगे। इसलिए उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता और वेतनमान से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इंटरव्यू के समय इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत: जन्म तिथि का प्रमाण (कक्षा 10 वीं प्रमाण पत्र), जाति प्रमाण पत्र, (यदि लागू हो), PwBD सर्टिफिकेट (यदि लागू हो), 0सभी शैक्षणिक डिग्री / डिप्लोमा / प्रमाण पत्र के लिए प्रमाण पत्र, नेट / जेआरएफ प्रमाणपत्र, अनुभव प्रमाण आदि दस्तावेजों की जरूरत होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link