DU result 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार (01 फरवरी 2020) को अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट सेमेस्टर नवंबर- दिसंबर एग्जाम के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो छात्र इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अब परिणाम चेक करने के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइटों du.ac.in और duresults.in पर विजिट कर सकते हैं। DU शिक्षकों की एसोसिएशन (DUTA) की हड़ताल के कारण DU सेमेस्टर परिणाम 2019 जारी होने में इस बार देरी हुई है। उम्मीदवार अपने रोल नंबर का उपयोग करके वेबसाइट से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। स्कोरकार्ड डाउनलोड करने का लिंक कुछ दिनों के बाद उपलब्ध नहीं होगा।

बीटेक कंप्यूटर विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, सेमेस्टर चार और आठ के लिए इंस्ट्रूमेंटेशन का परिणाम 31 जनवरी को घोषित किया गया था, जबकि आज दूसरे, तीसरे और चौथे वर्ष, सीबीसीएस और यूजी, पीजी के परिणाम घोषित किए गए। जबकि अगले सेमेस्टर की कक्षाएं पहले ही शुरू हो चुकी थीं और डीयू शिक्षक संघ (DUT) की हड़ताल के कारण सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम देरी से शुरू हुए थे। शिक्षक कई अन्य मांगों के बीच 4,500 ad-hoc शिक्षकों को स्थायी पदों पर नियुक्त करने की मांग कर रहे थे।

DU result 2019: जानिए कैसे चके करें परिणाम
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर ‘spotlight’ के सेक्शन में जाएं, जो कि होमपेज पर दाईं ओर मिलेगा।
चरण 3: यहां क्लिक करने के बाद, आप नए पेज खुल जाएगा।
चरण 4: परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 5: नए पेज पर ‘statement of marks’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 6: अपने पाठ्यक्रम और अन्य विवरणों का चयन करें।
चरण 7: यहां आपको आपका स्कोर कार्ड दिखाई देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link