Delhi University Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवारों पीजी पाठ्यक्रमों के लिए अब 10 जून तक आवेदन कर सकते है।

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट pgadmission.uod.ac.in पर जाकर रजिस्टेरोशन करना होगा। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “यह अधिसूचित किया जाता है कि पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश के लिए पंजीकरण की तिथि को 10 जून, 2022 तक बढ़ा दिया गया है।”

पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति के छात्रों को आवेदन शुल्क देना होगा। (एसटी) समुदायों और बेंचमार्क विकलांग (पीडब्ल्यूबीडी) श्रेणियों वाले व्यक्तियों को पंजीकरण के लिए केवल 300 रुपये का भुगतान करना होगा।

बता दें कि साइबर सुरक्षा और कानून (पीजीडीएसएल) कार्यक्रम में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के इच्छुक छात्रों को आवेदन शुल्क के रूप में 2000 रुपये का भुगतान करना होगा, लेकिन एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों से संबंधित लोगों को 1500 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन कैसे करें
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट pgadmission.uod.ac.in पर जाएं।
चरण 2: सभी महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के बाद, आवश्यक विवरण का उपयोग करके पंजीकरण या लॉगिन करें।
चरण 3: पंजीकरण फॉर्म में सभी आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरण भरें।
चरण 4: आवश्यक स्कैन किए गए दस्तावेजों को अपलोड करें।
चरण 5: आवेदन पत्र को जमा करें।
चरण 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
चरण 7: भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को सेव करें।




Source link