Delhi School Reopening: दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने रात के कर्फ्यू के समय में कमी सहित COVID-19 प्रतिबंधों में कुछ अन्य ढील देने की भी घोषणा की है।

Delhi School Reopening: दिल्ली में लंबे इंतजार के बाद स्कूल एक बार फिर खुलने जा रहे हैं। सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को 7 फरवरी से फिर से खोलने की घोषणा की। आदेश में कहा गया है कि केवल पूर्ण टीकाकरण वाले शिक्षकों को ही स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली में उच्च शिक्षा के संस्थान एसओपी के अधीन खुलेंगे और कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन किया जाएगा। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने घोषणा करते हुए कहा कि 7 फरवरी से कक्षा 9-12 के लिए फिर से खुलेंगे। नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के स्कूल 14 फरवरी से खुलेंगे। हाइब्रिड कक्षाएं जारी रहेंगी।

दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में निर्णय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में लिया गया। DDMA ने रात के कर्फ्यू के समय में कमी सहित COVID-19 प्रतिबंधों में कुछ अन्य ढील देने की भी घोषणा की। दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में डीडीएमए की पिछली बैठक में वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के अलावा और भी कई कारोबारी छूट दी गई थी।

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को दिल्ली सचिवालय और आईटीओ में छात्रों और अभिभावकों द्वारा स्कूल खोले जाने के विरोध में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अगर स्कूल नहीं खुले तो बच्चों का जीवन बर्बाद हो जाएगा और एक पीढ़ी पीछे छूट जाएगी।




Source link