दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार के मद्देनजर अपने सभी स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा, सभी निजी, एमसीडी, एनडीएमसी और राज्य के सरकारी स्कूल बंद रहेंगे, जिसमें 31 मार्च तक प्रधानाचार्य, शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी शामिल हैं। एक सरकुलर में, शिक्षा निदेशालय ने बताया, कि जो संबंधित टीचर एग्जाम की कॉपी चेक कर रहे हैं वह अपने घर से चेक करेंगे।
दिल्ली सरकार ने स्कूलों और शिक्षकों के प्रमुखों को फोन पर उपलब्ध रहने और “पूर्व अनुमति के बिना” शहर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है।

18 मार्च की शाम केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की चल रही सीबीएसई परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की थी। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन को भी अगली सूचना तक टाल दिया गया है। CISCE ने आज 19 मार्च को घोषणा की है कि वे ISC, ICSE परीक्षाओं को स्थगित कर रहे हैं और एग्जाम की तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी।

पिछले हफ्ते, दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की। हालांकि, परीक्षाओं को जारी रखने की अनुमति दी गई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था: “दिल्ली सरकार ने कोरोनवायरस को महामारी घोषित किया है। हमें बीमारी को रोकने के लिए प्रचुर सावधानी बरतने की जरूरत है। दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे, लेकिन परीक्षाएं निर्धारित समय तक जारी रहेंगी। लोगों को सार्वजनिक समारोहों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। ”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link