दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने विभिन्न पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। DDA द्वारा कुल 629 पदों को पदनामों से विज्ञापित किया गया है। ऑनलाइन आवेदन 23 मार्च को सुबह 10 बजे से शुरू होंगे और 22 अप्रैल को समाप्त होंगे। डीडीए में माली से लेकर डिप्टी डायरेक्टर तक के पद पर भर्ती होनी है, इसलिए पात्रता भी अलग अलग हैं। इसलिए आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ लें। कैंडिडेट्स आधिकारिक नोटिफिकेशन dda.org.in पर चेक कर सकते हैं।

उप निदेशक (सिस्टम) – 2
उप निदेशक (प्लानिंग) – 5
सहायक निदेशक (सिस्टम) – 2
सहायक निदेशक (प्लानिंग) – 5
सहायक लेखा अधिकारी – 11
वास्तु सहायक – 8
नियोजन सहायक – १
अनुभागीय अधिकारी – 48
सर्वेयर – 11
आशुलिपिक ग्रेड डी – 100
पटवारी – 44
जूनियर सचिवालय सहायक – 292
माली – 100

पिछली भर्ती सूचनाओं के आधार पर, DDA की भर्ती परीक्षा होने की संभावना है, जिसके बाद अधिकांश पदों के लिए इंटरव्यू होगा। परीक्षा की तारीखें और अन्य डिटेल्स नोटफिकेशन के साथ जारी किए जाएंगे। आपका बता दें कि सरकार में इंटर्नशिप के साथ कई अन्य नौकरियां भी निकाली हैं। ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट फ्रेशर्स के लिए राज्यसभा में इंटर्नशिप 31 मार्च तक खुली है। BSTC ने 303 पदों के लिए विज्ञापन निकाला है, जिसके लिए 15 अप्रैल को आवेदन किया जाएगा। भारतीय तट रक्षक भी यन्त्रिक पदों पर भर्ती कर रहा है। भारतीय तटरक्षक यान्त्रिक के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च को बंद कर दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link