CUET 2022-23: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नोटिफिकेशन जारी करके कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) रजिस्ट्रेशन की तारीख में बदलाव कर दिया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से यह जानकारी चेक कर सकते हैं। एनटीए द्वारा सीयूईटी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू की जानी थी। हालांकि, रजिस्ट्रेशन लिंक अभी तक एक्टिवेट नहीं हुआ है।

CUET Registration 2022: 6 अप्रैल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
आधिकारिक सूचना के अनुसार, एनटीए द्वारा CUET 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अब 6 अप्रैल से शुरू की जाएगी और उम्मीदवार इसके लिए 6 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की तारीख 2 अप्रैल से 30 अप्रैल 2022 तक निर्धारित की गई थी।एनटीए द्वारा यह परीक्षा जुलाई 2022 के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित किए जाने की संभावना है। इस बार यह परीक्षा हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, गुजराती, बंगाली, पंजाबी, उर्दू , उड़िया और कन्नड़ सहित कुल 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

How to apply for NTA CUET 2022-23

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें और फिर आवेदन के के लिए मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 4: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और आवेदन सबमिट कर दें।

स्टेप 5: उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

उम्मीदवार यहां कर सकते हैं संपर्क
इस एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से देश के 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडरग्रैजुएट कोर्सेज में दाखिला दिया जाएगा। यदि उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की समस्या है तो वह एनटीए के हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 या cuet-ug@nta.ac.in के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link