CTET Admit Card 2021: परीक्षा की सही तारीख और समय की सूचना उम्मीदवारों को केवल प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी।

CTET Admit Card 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है। हालांकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई द्वारा जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख पर आधिकारिक नोटिस जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।

परीक्षा की सही तारीख और समय की सूचना उम्मीदवारों को केवल प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। सीबीएसई ने 16 दिसंबर, 2021 से 13 जनवरी, 2022 तक अस्थायी रूप से परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस बीच, बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर सेंपल पेपर और मॉक टेस्ट लिंक जारी किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने के बाद कैंडिडेट्स सीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर पाएंगे।

Indian Cost Guard Recruitment 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड ने एमटीएस, लिफ्ट ऑपरेटर, ड्राइवर समेत इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन

उम्मीदवारों को सेंपल पेपर और मॉक टेस्ट से प्रक्टिस करनी चाहिए और परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयारी करनी चाहिए। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 7:30 बजे पहली शिफ्ट में और दोपहर 12.30 बजे दूसरी शिफ्ट के लिए रिपोर्ट करना होगा। रिपोर्टिंग समय के बाद परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें।

IAF New Notification 2021: इंडियन एयर फोर्स में निकलीं सरकारी नौकरी, जानिए आप आवेदन करने सकते हैं कि नहीं

एडमिट कार्ड दिसंबर के पहले सप्ताह में ctet.nic.in पर जारी होने की संभावना है।
उम्मीदवार सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट से ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और दिए गए केंद्र पर परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।
किसी भी विसंगति के मामले में, वे आवश्यक सुधार के लिए तुरंत सीटीईटी यूनिट से संपर्क कर सकते हैं।
जिस उम्मीदवार के पास वैध प्रवेश पत्र नहीं होगा, उसे किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
परीक्षा निरीक्षक पहचान सत्यापित करने के लिए सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र चेक करेगा।
उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कंप्यूटर पर उपलब्ध प्रश्न पत्र उनके द्वारा चुने गए विषय के अनुसार प्रवेश पत्र में दिया गया हो।


Source link