CTET Admit Card 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 31 जनवरी, 2021 को देश के 135 शहरों में आयोजित की जानी है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अब CTET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट – ctet.nic.in पर जारी कर दिए हैं। CTET एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। उम्मीदवारों को अपनी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करना होगा। उम्मीदवार, फोटो, और हस्ताक्षर या किसी अन्य जानकारी के विवरण के बारे में सीटीईटी के एडमिट कार्ड में दी गई किसी भी विसंगति की पुष्टि होने पर, वह आवश्यक सुधार के लिए तुरंत सीटीईटी यूनिट से संपर्क कर सकते हैं।

उम्मीदवार को परीक्षा कक्ष / हॉल में प्रवेश के लिए सीटीईटी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किए गए सीटीईटी प्रवेश पत्र दिखाना होगा। एक परीक्षार्थी जिसके पास वैध एडमिट कार्ड नहीं है, उसे किसी भी परिस्थिति में केंद्र अधीक्षक द्वारा परीक्षा के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 90 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। 9:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवार को पेपर -1 में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी और 2:00 बजे के बाद रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवार को पेपर -2 में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और परीक्षा के आयोजन के दौरान उनका पालन करें। CTET की वेबसाइट के अनुसार “CTET परीक्षा प्रक्रिया खुली, निष्पक्ष और पारदर्शी है।”

ऐसे करें डाउनलोड: How to Download

1-सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
2-विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
3- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
4-सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
5-सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक https://admissions.nic.in/admit/admitcard/DownloadAdmitCard/AuthCandCTET.aspx है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link