CTET 2021: 16 दिसंबर की दूसरी पाली की परीक्षा और 17 दिसंबर को होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया।

CTET 2021: सीटीईटी की परीक्षा देने का इंतजार कर रहे कैंडीडेट्स को निराश होना पड़ा है। 17 दिसंबर को होने वाली सीटीईटी की दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। दरअसल 16 दिसंबर दिन गुरुवार को सीटीईटी की पहली पाली की परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कर लिया गया था, लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा तकनीकी कमी की वजह से नहीं हो सकी।

इसी वजह से 16 दिसंबर की दूसरी पाली की परीक्षा और 17 दिसंबर को होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। अब इन परीक्षाओं के लिए अगली तारीख का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

हालांकि ये बात जानना जरूरी है कि 20 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी। बता दें कि सीबीएसई ने 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक होने वाली सीटीईटी परीक्षा की जिम्मेदारी मैसर्स टीसीएस लिमिटेड को सौंपी है। ये परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रो पर आयोजित होगी।

सीटीईटी की परीक्षा स्थगित होने से छात्र काफी निराश हैं और देश में कई जगहों पर छात्रों द्वारा हंगामे की खबरें सामने आई हैं। मेरठ के परतापुर के एक कॉलेज में छात्रों ने खूब हंगामा काटा। दिल्ली-देहरादून बाईपास मार्ग पर भी इसी हंगामे की वजह से जाम लग गया और वाहन मालिकों को समस्या का सामना करना पड़ा।

बता दें कि सीटीईटी परीक्षा के लिए जिम्मेदार कंपनी मैसर्स टीसीएस लिमिटेड के ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव अमित कुमार पांडे का कहना है कि सर्वर खराब होने की वजह से जो कैंडीडेट पहला पेपर नहीं दे पाए, उनका पेपर दोबारा कराया जाएगा।

परीक्षा स्थगित होने पर सीबीएसई द्वारा दिया गया बयान पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Source link