केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई 31 जनवरी, 2021 को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी 2020 आयोजित करेगा। कोरोना के कारण परीक्षा की तारीखें स्थगित कर दी गई थीं। परीक्षा से पहले CBSE CTET 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन ctet.nic.in पर जारी करेगा। एडमिट कार्ड जारी करने की कोई तारीख फाइनल नहीं की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि एडमिट कार्ड जनवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। आमतौर पर बोर्ड परीक्षा से 2 से 3 सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी करता है। CTET की आधिकारिक सूचना जुलाई 2020 (जो अब जनवरी में आयोजित की जाएगी) के अनुसार, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तारीखें, नए अपडेट के लिए CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगी, कृपया CTET की आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर अपनी नजर बनाए रखें।

सीबीएसई द्वारा निर्धारित सामान्य अनुसूची के अनुसार, सीटीईटी प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से लगभग 3 सप्ताह पहले जारी किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, 8 दिसंबर, 2019 को आयोजित सीटीईटी के लिए, एडमिट कार्ड 18 नवंबर, 2019 को जारी किए गए थे। इसी तरह, 7 जुलाई, 2019 की परीक्षा के लिए, एडमिट कार्ड 22 जून, 2019 को जारी किए गए थे।

पुराने ट्रेंड को देखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि 31 जनवरी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 या 11 जनवरी, 2021 तक जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर निश्चित तारीखों की घोषणा की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link