बिहार पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती चल रही है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अब स्क्रूटनी की तारीख और समय जारी कर दिया गया है। सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों का फिजिकल टेस्ट हो चुका है। इसमें जो कैंडिडेट्स पास हुए हैं उन्हें अब स्क्रूटनी के लिए बुलाया जा रहा है। स्क्रूटनी पटना में सलेक्शन बोर्ड के ऑफिस में होगी। बोर्ड की तरफ से जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है। उसमें हर कैंडिडेट के नाम के सामने स्क्रूटनी की तारीख और उसका समय दिया गया है। कैंडिडेट्स को उसी के मुताबिक ऑफिस में पहुंचना है।

कैंडिडेट्स को अपने साथ अपने सभी मूल प्रमाण-पत्रों, फोटो आईडी कार्ड, दो महीने के अंदर खींचे गए पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ तथा शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रवेश-पत्र लेकर जाना है। जिस कार्यालय में कैंडिडेट्स को जाना है नोटिफिकेशन में उसका पता बैक होर्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के पास) पटना 800001 दिया गया है। नोटिफिकेशन में साफ किया गया है कि जिन्होंने पीईटी पास कर लिया है उनका इस स्क्रूटनी में जाना जरूरी है। अन्यथा कैंडिडेट्स की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है।

बिहार पुलिस विभाग में सिपाही (होमगार्ड) पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती 2020 के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड सेंट्रल बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 24 जनवरी 2021 को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से 551 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link