Bihar Police Constable PET Admit Card 2020: बिहार पुलिस भर्ती विभाग या सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्सटेबल, CSBC ने कांस्टेबल (ड्राइवर) के पद के लिए फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) एडमिट कार्ड जारी किया गया है। जिन उम्मीदवार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पास की है वे अब सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

दरअसल, विज्ञापन संख्या 03/2019 कांस्टेबल (ड्राइवर) भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के परिणाम और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए क्वॉलिफाई उम्मीदवारों की सूची 29 मई 2020 को जारी की गई थी। यह परीक्षा 03 जुलाई 2020 से शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च विद्यालय (पटना हाई स्कूल), गर्दनीबाग, पटना-800002 में आयोजित की जाएगी।

बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका
चरण 1: CSBC बिहार, पटना की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘Bihar Police Constable PET admit card 2020’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
चरण 4: अब मांगी गई जरूरी डिटेल्स जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और क्रैडेंशियल दर्ज करें।
स्टेप 5: कैप्चा कोड दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करें
स्टेप 6: बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा
चरण 7: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लें।

बता दें कि, आयोग ने रिक्‍त पदों से 5 गुना अधिक उम्‍मीदवारों को लिखित परीक्षा में क्‍वॉलिफाई किया है। कुल 11,880 उम्‍मीदवार परीक्षा में क्‍वॉलिफाई हुए हैं। शारीरिक योग्यता के लिए तीन इम्तिहानों – दौड़, ऊंची कूद, और गोला फेंक से गुजरना होगा। भर्ती से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस लिंक https://csbc.bih.nic.in/Advt/BHG/Notice-12-06-2020.pdf पर भी विजिट कर सकते हैं। ध्यान रहे कि उम्मीदवारों को कोई भी एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। जो उम्मीदवार किसी वजह से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं, वे केंद्रीय चयन बोर्ड, हार्डिंग रोड, पटना से 30 जून, 2020 से 1 जुलाई, 2020 तक प्राप्त कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link