Coronavirus in India, COVID19: उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी प्राथमिक स्कूलों के कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को परीक्षा दिए बगैर पास करने का और पदोन्नत किए जाने का फैसला लिया गया है। यह फैसला कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया है जिसके कारण राज्‍य में परीक्षाएं कराना संभव नहीं हो पा रहा है। प्राथमिक स्कूलों में परीक्षाएं 23 से 28 मार्च के बीच आयोजित की जानी थीं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा रेणुका कुमार ने मंगलवार रात जारी एक आदेश में कहा, “बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्रों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को अगली कक्षाओं में बिना परीक्षा दिए प्रोमोट किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। सभी स्कूलों को 02 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।”

राज्य सरकार ने मंगलवार को राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमाघरों, मॉलिटप्लेक्सों और पर्यटकों के स्थानों को 2 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया और कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए वर्क फ्रॉम होम प्रोटोकॉल को लागू कर दिया है। प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं को भी 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस बीच, कोरोनवायरस के प्रकोप के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मूल्यांकन प्रक्रिया को रोक दिया है, जिससे बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट आने में देरी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link