Coronavirus in India: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रभाव इस समय अपने चरम पर है। 21 हजार से अधिक लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है जबकि 4,68,905 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में अबतक वायरस से 606 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 11 की मौत हो चुकी है। इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए भारत ने 24 मार्च से अगले 21 दिनों तक के लॉकडाउन का फैसला किया है। इस दौरान भारत सरकार ने लोगों को घर पर रहकर ही वायरस से लड़ने के लिए जागरुक करने के कई कदम उठाए हैं।

भारत सरकार ने अब लोगों से वायरस संक्रमण से बचने के लिए सुझाव मांगे हैं जिसका वीडियो बनाकर वेबसाइट पर अपलोड करना है। इसे COVID19 Solution Challange नाम दिया गया है। खास बात है कि इस चैलेंज में लोगों के पास इनाम जीतने का भी मौका है। अब जान लेते हैं इस चैलेंज से जुड़ी जरूरी बातें-

– चैलेंज की शुरुआत 16 मार्च से हो चुकी है तथा इसकी अंतिम तिथि 31 मार्च 2020 है।
– इसके लिए किसी खास योग्‍यता की आवश्‍यकता नहीं है। कोई भी इस चैलेंज के लिए आवेदन कर सकता है।
– चैलेंज का पहला दूसरा तथा तीसरा इनाम 1 लाख, 50 हजार तथा 25 हजार रुपए का है।
– अपने सुझाव का वीडियो बनाकर यूटृयूब पर अपलोड करना है तथा इसका लिंक अपलोड करना है।
– वीडियो कम से कम 3 मिनट का होना चाहिए।

कैसे लें COVID19 Solution Challange
– सबसे पहले innovate.mygov.in/covid19 पर विजिट करें।
– अब सभी जरूरी जानकारियां देखें और Participate Now पर क्लिक करें।
– अपनी जानकारियां दर्ज करें तथा इसका pdf अपलोड करें।
– अब अपने YouTube वीडियो का लिंक अपलोड करें तथा सब्मिट करें।

इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग तथा आइसोलेशन की एकमात्र उपाय है। ऐसे में जनसत्‍ता टीम का आप सभी से अनुरोध है कि अपने घरों में ही रहें तथा सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link