Constable Result 2021: इस लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

Constable Result 2021: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने विज्ञापन संख्या 04/2020 के तहत पुलिस विभाग, हरियाणा, पंचकूला में पुरुष कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने HSSC Male Constable Exam 2021 में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आयोग द्वारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 30 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर 2021 को आयोजित की गई थी। इस लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) के लिए उपस्थित होना होगा। यह फिजिकल टेस्ट 17 दिसंबर से 28 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 14 दिसंबर को अपलोड कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में 300 पदों पर भर्ती, यहां जानें आवश्यक योग्यता

How to download HSSC Male Constable Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘HSSC Male Constable Exam 2021 Result’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार हरियाणा पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल स्टडीज, जनरल साइंस, करंट अफेयर्स, जनरल रीजनिंग, मेंटल एप्टिट्यूड, न्यूमेरिकल एबिलिटी, एग्रीकल्चर, एनिमल हसबेंडरी और अन्य संबंधित क्षेत्र / ट्रेड से 80 अंकों के कुल 100 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे गए थे। सभी सवाल कक्षा 12वीं के स्तर के थे और गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी नहीं की गई थी। इस प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा पुलिस विभाग में ग्रुप सी कांस्टेबल के 7298 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


Source link