Constable Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Constable Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस ने कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Rajasthan Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक पोर्टल recruitment2.rajasthan.gov.in पर 3 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती नोटिफिकेशन राजस्थान पुलिस की वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल (जनरल/जीडी), कॉन्स्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन) और कांस्टेबल (बैंड) के कुल 4438 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। कॉन्स्टेबल के इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को शुरुआती दो साल के लिए 14600 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जिसके बाद उन्हें वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत सैलरी दी जाएगी।

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम से ठीक पहले UPPRB ने कैंडिडेट्स के लिए जारी किया नोटिस

जानकारी के लिए बता दें कि कांस्टेबल (जनरल) और कांस्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन) पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए कक्षा 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कांस्टेबल (जनरल) / (बैंड) / (टेलीकम्युनिकेशन) पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, कांस्टेबल (ड्राइवर) पद के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 26 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने की यह महत्वपूर्ण घोषणा, इन उम्मीदवारों के लिए ज़रूरी

चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना ‌है। सभी योग्य उम्मीदवार Rajasthan Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 3 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और एमबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


Source link