KSP Constable Recruitment 2021: कर्नाटक राज्य पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबल (सिविल) पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आज से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 31 मई 2021 तक पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कांस्टेबल (सिविल) के लगभग 4000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को पदों पर आवेदन करने से पहले सभी निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं, 12वीं पास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जनरल और 2A/ 2B/ 3A/ 3B उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए देना होगा।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक उम्मीदवार 23 अप्रैल 2021 से 31 मई 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link