Constable Exam 2021: इस लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

Constable Exam 2021: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने हरियाणा पुलिस में पुरुष कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की नई तारीख जारी की है। जिन उम्मीदवारों ने HSSC Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से परीक्षा का नया नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, अब HSSC Male Constable Exam 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सुबह 10:30 बजे से 12 बजे तक और शाम 3 बजे से 4:30 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए HSSC Male Constable Admit Card 21 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड अपलोड होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

HSSC Constable Exam Pattern की बात करें तो इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल स्टडीज, जनरल साइंस, करंट अफेयर्स, जनरल रीज़निंग‌, मेंटल एटीट्यूड और संबंधित फील्ड / ट्रेड से 100 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। यह परीक्षा कुल 80 अंको की होगी और गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी नहीं की जाएगी। इस लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) के लिए उपस्थित होना होगा। फिर फिजिकल टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैैं।

BECIL Recruitment 2021: इन 103 पदों पर हो रही है भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा पुलिस में पुरुष कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी), महिला कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और एचपी दुर्गा -1 पोस्ट के लिए महिला कॉन्स्टेबल सहित कुल 7298 पदों पर भर्ती की जाएगी। महिला कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 18 सितंबर और 19 सितंबर को आयोजित की गई थी। वहीं, इस परीक्षा की आंसर की 23 सितंबर को जारी की गई थी। अब आयोग द्वारा जल्द ही HSSC Female Constable Result 2021 जारी किया जाएगा।

SBI Recruitment 2021: बैंक ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इस तारीख तक करें आवेदन


Source link