Constable Admit Card 2021: इस प्रक्रिया के माध्यम से पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 3862 पद और कॉन्स्टेबल (रेडियो) के 138 पद सहित कुल 4000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Constable Admit Card 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी और रेडियो) भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने MP Police Constable Exam 2021 के लिए आवेदन किया था, वह इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड द्वारा यह परीक्षा 8 जनवरी 2022 को सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक और दोपहर 3:00 से 5:00 तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 6 अप्रैल 2021 को आयोजित की जानी थी लेकिन देश भर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। इस लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। सभी उम्मीदवार इन स्टेप्स के माध्यम से मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Sub Inspector Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

How to download MP Police Constable Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Test Admit Card – Police Constable Recruitment Test -2020’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां दी गई जानकारी पढ़ें और फिर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि जैसी सभी आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, यहां जानें ज़रूरी योग्यता

इस प्रक्रिया के माध्यम से मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में कुल 4000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 3862 पद और कॉन्स्टेबल (रेडियो) के 138 पद शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए लगभग 12 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।


Source link