CLAT Admit Card 2022: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट (CLAT) 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने CLAT 2022 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

CLAT 2022: इस तारीख को होगी परीक्षा
इस साल कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट 19 जून 2022 को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसके माध्यम से देश के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट कोर्सेज में दाखिला दिया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download CLAT Admit Card 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरें।

स्टेप 3: फिर डाउनलोड एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक कर दें।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

CLAT 2022: क्या है परीक्षा पैटर्न
कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट में उम्मीदवारों से क्वांटिटेटिव टेक्नीक, करंट अफेयर्स, जनरल नॉलेज, इंग्लिश, लीगल रीजनिंग और लॉजिकल रीजनिंग से सवाल पूछे जाते हैं। क्लैट पीजी में कुल 120 सवाल और क्लैट यूजी में 150 सवाल होते हैं। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाता है। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link